Latest News बंगाल

बंगाल: योगी आदित्यनाथ का चुनावी प्रचार आज से, मालदा में करेंगे रैली


कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) से पहले सियासी संग्राम शुरू हो चुका है. 8 फेज में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. पिछले करीब छह महीने से गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं. अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरने के लिए बीजेपी ने चुनावी अखाड़े में अपने स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath ) को उतार दिया है. योगी आज बंगाल के मालदा (Malda) में रैली करेंगे.

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद योगी आदित्यनाथ बीजेपी के पहले स्टार प्रचारक हैं जिन्हें बंगाल भेजा गया है. मालदा के हबीबपुर और वैष्णवनगर वो सीटें हैं जहां पर बीजेपी के विधायक हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर मालदा की सीट पर जीत हासिल की थी और दक्षिण मालदा सिर्फ 6 हज़ार वोटों से हारी थी. मालदा बांग्लादेश की सीमा से सटा इलाका है जहां पर मुसलमान भी काफी बड़ी तादाद में हैं.

54 सीटों पर बीजेपी की नज़रबीजेपी एक बार फिर से उत्तर बंगाल पर मजबूत पकड़ बनाना चाहती है. यहां विधानसभा की 54 सीटें हैं. कुछ दिन पहले अमित शाह ने कूचबिहार का दौरा किया था. जेपी नड्डा भी यहां गए थे और उन्होंने किसानों के साथ खाना भी खाया था. कहा जा रहा है कि बीजेपी इन इलाकों में हिंदू वोटरों को अपने पाले में करना चाहती है.