Latest News राजस्थान

कोरोना से लड़ रहे राजस्थान की पैरवी के लिए गहलोत सरकार ने तीन मंत्रियों को दिल्ली भेजा


  • जयपुर,। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रदेश के तीन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों रघु शर्मा, बीडी कल्ला और शांति धारीवाल को राजस्थान की ओर से पैरवी के लिए नई दिल्ली भेजा गया, जहां इन तीनों मंत्रियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय राज्यमंत्री मनसुख मांडविया से उनके राजकीय आवासों पर मुलाकात की।

वहीं, इन तीनों मंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से वर्चुअल बैठक की और राज्य की कोविड-19 की परिस्थितियों के बारे में बताया। साथ ही केन्द्र सरकार से राजस्थान को मिलने वाली ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ उसके परिवहन के लिए टैंकरों की संख्या बढ़ाने और रेमडेसिविर इंजेक्शनों की आपूर्ति बढ़ाने की मांग रखी।

साथ ही मंत्री समूह ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से उनके राजकीय आवास पर मुलाकात करके राजस्थान की वर्तमान कोविड-19 की स्थिति से अवगत करवाते हुए केंद्रीय सहयोग बढ़ाने का आग्रह किया। मुलाकात के दौरान ओम बिरला ने संबंधित केंद्रीय मंत्रियों और केंद्रीय अधिकारियों से फोन पर बात करके राजस्थान हो भरपूर सहयोग देने का निर्देश दिए। मंत्री समूह ने नई दिल्ली के राजस्थान हाउस से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और मनसुख मांडविया के साथ वर्चुअली जुड़कर राजस्थान की कोविड-19 के संक्रमण की वर्तमान स्थिति को विस्तार से रखा।