Latest News नयी दिल्ली पटना बंगाल बिहार

रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना


नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को हुए भारी बवाल पर भाजपा ने ममता सरकार पर आज जमकर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मंगलवार को अत्याचार और राजनीतिक आंतरिक हनन की प्रकाष्ठा हो गई। बंगाल बौद्धिक परंपरा, सांस्कृतिक परंपरा एक बहुत बड़ा प्रदेश रहा है। लेकिन ममता बनर्जी की अगुवाई में कानून विहीन दिवालिया प्रदेश बन गया है।

साथ ही कहा, ‘ममता जी बंगाल की सरहद के बाहर लोकतंत्र को बचाने की बात करती हैं। बंगाल के अंदर लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन में सारी सरहदें पार कर दी है।’

बता दें कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ भाजपा ने विरोध मार्च निकाला था। इस मार्च में भारी हंगामा हुआ था। भाजपा के मार्च निकालने के दौरान टीएमसी समर्थक भी उनके सामने आ गए। इस दौरान पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच भी झड़प हुई थी। राज्य के कई इलाकों में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता कार्यकर्ताओं के भिड़ने और आगजनी की घटनाएं सामने आईं थीं।

बिहार की नीतीश सरकार पर भी जमकर बोले रविशंकर प्रसाद

वहीं, कल बिहार के बेगूसरांय में हुई गोलीबारी की घटना पर रविशंकर प्रसाद ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कई आरोप लगाए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘नीतीश बाबू आपके मंत्री कह रहे हैं जो आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र भी हैं कि मेरी सरकार चोरों की है और मैं उसका सरगना हूं। कमाल है…सुशासन बाबू आपको नए मित्रों के साथ क्या-क्या पदवी मिल रही है और आप कुछ कर पाने की हिम्मत भी नहीं कर पा रहे हैं।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर कहा कि कृपया करके दिल्ली में सुशासन बाबू का स्वांग करना बंद कीजिए। पहले अपना घर (बिहार) संभालिए। कृपया करके बिहार को संभालने की कोशिश कीजिए। हालांकि, आप दिल्ली में लोगों से मिल करके गए हैं। वामपंथ और राहुल गांधी के बीच तकरार शुरू हो गई है।