News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना: UK के बैन पर एअर इंडिया का बयान, रिफंड को लेकर दी ये जानकारी


भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट की वजह से दुनिया के कई देश भी सतर्क हो गए हैं. बीते दिन ही यूनाइटेड किंगडम ने भारत को अपनी रेड लिस्ट में शामिल किया था. यानी भारत से कोई व्यक्ति अभी यूके सफर नहीं कर सकता है और ना ही वहां से कोई भारत आ सकता है. अब एअर इंडिया के द्वारा इसी आदेश के तहत यात्रियों के लिए कुछ जानकारी साझा की गई है.

एअर इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि यूनाइटेड किंगडम द्वारा जिन निर्देशों को जारी किया गया है, उसके अनुसार भारत से जाने वाले या यूके से आने वाले यात्रियों की यात्रा रद्द कर दी गई है, अभी ये पाबंदी ये 24 से 30 अप्रैल तक है.

कंपनी ने कहा है कि ऐसे में रिफंड, दोबारा फ्लाइट शुरू होने और अन्य जानकारी जल्द ही यात्रियों को उपलब्ध करा दी जाएंगी. एक बार जब ये पाबंदी हट जाएगी, तो दिल्ली और मुंबई से फ्लाइट शुरू की जाएंगी, जल्द ही इनकी जानकारी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर दी जाएगी.

बता दें कि यूके के स्वास्थ्य मंत्री ने वहां अपनी संसद में जानकारी दी थी कि ब्रिटेन में करीब 100 से अधिक केस ऐसे हैं, जो भारतीय म्यूटेंट वाले हैं. इसी के कारण ये सख्त फैसला लिया गया है और आगे की परिस्थितियों के हिसाब से ही इसपर एक्शन लिया जाएगा.

सिर्फ यूके ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान ने भी भारत से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर दो हफ्ते का बैन लगाया है. बता दें कि इस वक्त दुनिया में भारत ही ऐसा देश है, जहां इतनी तेज़ी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले करीब दस दिनों से भारत में हर रोज दो लाख से ज्यादा नए केस रिपोर्ट हो रहे हैं, बुधवार यानी 21 अप्रैल को ये नंबर तीन लाख के करीब पहुंच गया.