Latest News उत्तराखण्ड स्वास्थ्य

कोरोनिल के बाद अब पतंजलि बना रही ब्लैक फंगस की दवा,


  • हरिद्वार: कोरोना की पहली लहर के दौरान जब पूरा देश में वैक्सीन को लेकर चर्चाएं चल रही थी, उस दौरान बाबा रामदेव ने कोरोनिल बनाकर सबको चौका दिया था, हालांकि दवा की लॉन्च होने के वक्त पंतजलि का कहना था कि यह कोरोना संक्रमण के दौरान इम्युनिटी बूस्टर का काम करेगी। कोरोना के इलाज के लिए कोरोनिल दवा के बाद अब पतंजलि जल्द ही ब्लैक फंगस की दवा बाजार में लाने वाली है।

पतंजलि रिसर्च सेंटर में ब्लैक फंगल की दवा बनाने काम युद्धस्तर पर चल रहा है, जिसकी जानकारी खुद पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने दी। आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक कोरोना के ट्रीटमेंट में कोरोनिल के कारगर साबित होने के बाद अब ब्लैक फंगस की दवा बनाई जा रही है।

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने ब्लैक फंगस की दवा को लेकर दावा करते हुए बताया है कि उसके पॉजिटिव रिजल्ट भी सामने आ गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि यह आयुर्वेदिक दवा ब्लैक फंगस के अलावा सभी तरह के फंगस में प्रभावकारी साबित होगी।

इससे पहले जब पतंजलि ने कोरोनिल लॉन्च की थी तो उस वक्त इस दवा को लेकर काफी विवाद हुआ था। वहीं कोरोनिल पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कोरोना की घातक दूसरी लहर में भी कोरोनिल की डिमांड बढ़ी है और कोरोना मरीज सहायक दवा के तौर पर उसका इस्तेमाल कर रहे हैं।