Latest News बंगाल

कोलकाता के ‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल के खिलाफ पायलटों ने की शिकायत,


  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 9 अक्टूबर को पूजा का उद्घाटन किया सुजीत बोस ने उद्घाटन के दौरान कहा कि प्रतिकृति बनाने से पहले एक टीम दुबई गई थी

कोलकाता: पूर्वी कोलकाता में दुबई के बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बना श्रीभूमि दुर्गा पूजा पंडाल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस गगनचुंबी पूजा पंडाल का लेजर शो भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। हालांकि इस लेजर शो के खिलाफ कुछ विमान पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) टावर से शिकायत की जिसके बाद इसे बंद करना पड़ा।

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीभूमि दुर्गा पूजा पंडाल में लेजर शो को सोमवार शाम को रद्द करना पड़ा, क्योंकि तीन विमानों के पायलटों ने शहर के हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) टावर से शिकायत की थी कि उन्हें विमान को उतारने में मुश्किल हो रही है। गौरतलब है कि हवाई अड्डा लोकप्रिय पूजा स्थल के करीब स्थित है।

हिंदुस्तान टाइम्स से इस बाबत बात करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जैसे ही एटीसी को शिकायत मिली, स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया और लेजर शो को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया। लेजर शो के बंद होने के बाद कोई और समस्या नहीं देखी गई।