News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

कोलकाता में बांग्लादेश हाई कमिशन के पास चली अंधाधुंध गोलियां, पुलिसकर्मी ने महिला की हत्या के बाद की खुदकुशी


 कोलकाता। राजधानी कोलकाता के पार्क सर्कस में शुक्रवार को दिनदहाड़े बांग्लादेश हाई कमिशन के पास अंधाधुंध गोलियां चलीं। यहां एक पुलिसकर्मी (होमगार्ड के जवान) ने महिला की गोली मारकर हत्या के बाद खुदकुशी कर ली। वहीं, इस दौरान सड़क से गुजर रहे एक बाइक चालक भी गोली लगने से घायल हो गया।उसे अस्पताल ले जाया गया है। दिनदहाड़े महानगर में शूटआउट की इस घटना के बाद से दहशत का माहौल है। इलाके में विभिन्न सड़कों पर वाहनों का भारी जाम भी लग गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। घटनास्थल के आसपास के रास्ते को सील कर दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि होम गार्ड के जवान ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि हमलावर बांग्लादेश हाई कमीशन में सुरक्षाकर्मी के तौर पर तैनात था। इधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है और बंगाल सरकार से इसकी रिपोर्ट तलब की है।

वहीं, वहां उपस्थित लोगों का कहना है कि करीब 10-15 राउंड गोलियां चलीं और इसके कारण सड़क से गुजर रही एक महिला को गोलियां लगीं और उसकी मौत हो गई। यह महिला एक बाइक पर सवार थी और उस बाइक चालक को भी गोलियां लगी हैं। महिला के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं, घायल को अस्‍पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस लोगों से जानकारी जुटा रही है तो शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। इलाके की दुकानें भी इस घटना के बाद बंद हो गईं।