Latest News करियर नयी दिल्ली

दिल्ली जल बोर्ड में निकली 30 पदों की भर्ती,


नई दिल्ली, । दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी। दिल्ली सरकार के दिल्ली जल बोर्ड ने सीनियर फेलो 5 के 5 पदों, फेलो के 10 पदों और एसोशिएट फेलो के 15 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा 30 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, विज्ञापित कुल 30 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा विज्ञापित सभी फेलो पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है और ये सभी पद अस्थायी (गैर-आधिकारिक) हैं। इन पदों पर नियुक्त उम्मीदवारों को दिल्ली जल बोर्ड में इन पदों पर नियमित व स्थायी नियुक्ति पाने का अधिकार नहीं होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली जल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, delhijalboard.nic.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंट कर, पूरी तरह से भरकर इसकी स्कैन कॉपी को और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए जारी की गयी ईमेल आइडी djbact1@gmail.com पर भेजें। उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर ईमेल से आवेदन भेज सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

दिल्ली जल बोर्ड भर्ती अधिसूचना के अनुसार एसोशिएट फेलो पदों के लिए न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, स्नातक या पीजी स्तर पर 60 फीसदी अंक और तीन वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार फेलो पदों के लिए और 60 फीसदी अंकों से स्नातक के साथ 5 वर्ष का अनुभव या 60 फीसदी अंकों से पीजी व 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार सीनियर फेलो पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सीनियर फेलो- 2 लाख रुपये प्रतिमाह
  • फेलो- 1.25 लाख रुपये प्रतिमाह
  • एसोशिएट फेलो – 75 हजार रुपये प्रतिमाह