Latest News बंगाल

कोलकाता HC से शुभेंदु और सौमेंदु अधिकारी को नहीं मिली राहत,


  1. कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP के नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई सौमेंदु अधिकारी को सोमवार को कोई राहत नहीं मिल पाई. तारापुलिन राहत सामग्री चोरी केस में दर्ज केस को खारिज करने के लिए कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचे थे. अब इस मामले में अगली सुनवाई 22 जून को होगी. जांच पर किसी तरह की कोई रोक अब तक इस मामले में नहीं लगाई गई है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के कांथी में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई सौमेंदु अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. तृणमूल कांग्रेस ने दोनों नेताओं पर नगरपालिका से राहत सामग्री चोरी करने का आरोप लगाया है. इसी सिलसिले में एफआईआर दर्ज की गई है.

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी टीएमसी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था और ममता को करारी मात भी दी थी. चुनाव परिणाम के बाद से ही बीजेपी नेता और टीएमसी के बीच मतभेद साफ तौर पर दिख रहा है.

बता दें कि, बीजेपी ने नंदीग्राम से विधायक और कभी ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना है. केंद्र ने उनके पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिव्येंदु अधिकारी को वाई प्लस (Y+) कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी है.