Latest News नयी दिल्ली

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर केरल में सीएसआई के 480 पादरियों पर मामला दर्ज


  • केरल में इडुक्की जिले के मन्नार में पिछले महीने एक कार्यक्रम का आयोजन करने और उसमें बड़ी संख्या में भाग लेने को लेकर चर्च ऑफ साउथ इंडिया (सीएसआई) के 480 पादरियों पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने तहसीलदार के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया। उससे पहले मीडिया में यह खबर आयी थी कि यह कार्यक्रम संक्रमण फैलाने वाला कार्यक्रम साबित हुआ क्योंकि 100 पादरी बीमारी पड़ गये और दो अन्य की मौत हो गयी।पादरियों के एक वर्ग और आम लोगों ने हाल में सरकार के पास इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में महामारी प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी। यह कार्यक्रम 13 अप्रैल को शुरू हुआ था।

उनमें से कुछ ने इस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर चर्च की आलोचना भी की जिसके बाद यह विवादास्पद कार्यक्रम मीडिया में सामने आया।इस मामले की जांच कर रहे मन्नार के निरीक्षक के आर मनोज ने बताया कि पुलिस कार्यक्रम का ब्योरा जुटा रही है और उसके बाद ही पुलिस कुछ कहेगी।

उन्होंने कहा, ” हमने तहसीलदार के बयान के आधार पर 480 पादरियों एवं चर्च प्रबंधन के विरूद्ध मामला दर्ज किया है । जांच चल रही है और हम इस घटना के बारे में तस्वीरें एवं वीडियो जुटाकर ब्योरा इकट्ठा करने का प्रयास कर रहे हैं। ”