Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

कोहरे तथा बादलों की गिरफ्त में उत्तर प्रदेश,


लखनऊ। उत्तर प्रदेश गुरुवार को कोहरे तथा बादल की गिरफ्त में है। इसी दौरान कानपुर, मैनपुरी के साथ लखनऊ और पास के जिलों में रात से हो रही बरसात ने ठंड को बढ़ा दिया है। झांसी के साथ ही सुहागनगरी फिरोजाबाद में ओले गिरने से लोग घरों में रहने को मजबूर हैं।

मेरठ और आसपास के जिलों में घना कोहरा होने के कारण गलन बढ़ गई है। इसी क्षेत्र में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो रही है। कानपुर तथा पास के जिलों में सुबह से बारिश हो रही है तो मैनपुरी में रात भर बूंदाबांदी के बाद सुबह तेज बारिश होने से मौसम में गलन बढ़ गई है। फिरोजाबाद में ओलावृष्टि के कारण ठिठुरन बढ़ी है तो बरेली में बारिश के बीच में हल्की हवा ने ठंड और बढ़ा दिया है।

लखनऊ में देर रात बौझार के बाद सुबह बारिश ने गलन को बढ़ा दिया है। लोगों को अब धूप का इंतजार है। इसी बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि बूंदाबांदी से मौसम में गलन बढ़ेगी और करीब एक सप्ताह तक प्रदेश भर में इसी तरह बूंदाबांदी जारी रहेगी। मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही पूर्वी यूपी में सुबह के समय मद्धम से घना कोहरा होने की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश भर में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की थी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते अफगानिस्तान-पाकिस्तान से होकर जम्मू- कश्मीर से होते हुए हवाएं अब प्रदेश भर में बारिश का कारण बन रही हैं।

बाराबंकी में रातभर बारिश के बाद बूंदाबांदी जारी है। कोहरा छाया हुआ है। गलन और ठिठुरन के चलते लोग घरों में दुबके हैं। दृश्यता कम होने से सड़क पर वाहनों की रफ्तार थम सी गई है। गोंडा में भी रात में हुई बारिश के बाद बूंदाबांदी जारी है। कोहरा छाया हुआ है। गलन और ठिठुरन बढ़ जाने से लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। सड़क पर आवागमन कम है।