Latest News खेल

कोहली-रोहित नहीं ये दो खिलाड़ी लगाएंगे World Cup 2023 में टीम इंडिया की नैया पार, Chris Gayle ने की भविष्यवाणी


नई दिल्ली, । आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खुमार चढ़ने लगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारत की धरती पर 12 साल बाद होने जा रहे विश्व कप के शेड्यूल का भी एलान कर दिया है। अपनी सरजमीं पर टूर्नामेंट खेलने के चलते रोहित एंड कंपनी को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। विराट कोहली और खुद कप्तान रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों से फैन्स को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि, क्रिस गेल का मानना है कि विश्व कप में भारतीय टीम का सबसे बड़ा हथियार जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव साबित होंगे।

बुमराह-सूर्या करेंगे कमाल

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उनके मुताबिक विश्व कप में भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव साबित होंगे। यूनिवर्स बॉस ने कहा, “जसप्रीत बुमराह जाहिर तौर पर। मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करने में सफल रहेंगे। बुमराह और सूर्यकुमार भारत के लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे।”

एशेज से बड़ी भारत-पाक की राइवलरी

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने एशेज और भारत-पाकिस्तान राइवलरी की तुलना पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, “भारत-पाकिस्तान एशेज से काफी बड़ा है। यह बेहद विशाल है। विश्व स्तर पर बिलियन लोग इस महामुकाबले को देखते हैं। देखते हैं 15 अक्टूबर को क्या होता है। मैं भी इस मैच को देखने वाला हूं।”

इंजरी से उबर रहे हैं बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी अपनी इंजरी से उबर रहे हैं। बुमराह को पीठ की सर्जरी से गुजरना पड़ा था और वह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। बूम-बूम ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेला था। इन दिनों बुमराह एनसीए में हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में कमबैक कर सकते हैं।