Latest News नयी दिल्ली प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

कौन है अतीक-अशरफ हत्‍याकांड का मास्‍टरमाइंड, प्रतिबंधित पिस्टल चलाने का प्रशिक्षण


बांदा, । माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ के शूटआउट में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने वाले लवलेश तिवारी की इतनी पारिवारिक हैसियत नहीं कि वह लाखों की विदेशी पिस्टल खरीद सके। भले ही पुलिस यह बताती है कि लवलेश व उसके दोनों साथियों का सबसे बड़ा डान बनने की योजना के तहत यह प्लान किया गया, पर आर्थिक रूप से मदद किसने की, जो यह लोग अपने प्लान को अमली जामा पहना सकें।

महज रिमांड के बाद योजना बनाना, रेकी करना और फिर उसे अमली जामा पहनाने का काम छोटी मोटी मारपीट करने वाले लवलेश के बूते की बात नहीं, ऐसा उसके जानन वाले कहते हैं। यह जरूर है कि उसके करीबी कुछ कथित पत्रकार साथी भी थे, जो जन्मदिन की पार्टी में नजर में आते हैं, इसकी गवाही उसका फेसबुक एकाउंट देता है, उनसे मीडिया के तौर-तरीके तो सीख गया होगा, पर फर्जी आइडी और महंगा कैमरा किसने उपलब्ध कराया, यह भी बड़ा सवाल है।

भले ही इन सवालों के जवाब लवलेश के पास हों पर शिद्दत से सभी को उस मास्टर माइंड का नाम जानने की जिज्ञासा है, जो पर्दे के पीछे है और अत्याधुनिक विदेशी पिस्टल मुहैया कराने के साथ ही उसे चलाने का प्रशिक्षण दिलाने वाला है। पिता यज्ञ तिवारी और उनके पूरा परिवार धार्मिक प्रवृत्ति का है। बड़ा बेटा रोहित साधू बन गया तो उससे छोटा लखनऊ में रहने वाला मोहित पंडिताई करता है, जो परिवार का खर्च भी उठाते हैं। तीसरे नंबर का लवलेश नशे का लती होने के साथ परिवार की कुछ मदद नहीं करता था।

वह जेल से निकलने के बाद अपराध के रास्ते पर चल पड़ा और अपना इस क्षेत्र में अपना नाम बढ़ाने के लिए छोटी-मोटी मारपीट करने लगा। हालांकि शराब तस्करी के साथ उसके ऊपर पाक्सो एक्ट समेत चार मुकदमे दर्ज हुए, जिसमें वह दो मामलों में जेल में भी रहा। जानने वाले बताते हैं कि वह तमंचा तो बेचता था पर विदेशी पिस्टल लाना उसके बस की बात नहीं थी। हालांकि वह तमंचा बिक्री के किसी मामले में पकड़ा नहीं गया।

प्रतिबंधित पिस्टल और चलाने का किसने दिया प्रशिक्षण

माफिया अतीक व उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीन में एक शूटर लवलेश को धार्मिक संस्कार तो परिवार से मिले, पर उसे शार्प शूटर और इतना निडर किसने बनाया कि पुलिस वालों के घेरे में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर अपनी दुर्दांदता का परिचय दिया। सबसे बड़े सवाल का उत्तर भी केवल लवलेश के पास है कि प्रतिबंधित विदेशी पिस्टल उसके पास कहां से आई और किसने उसे शार्प शूटर बनने का प्रशिक्षण दिया। हालांकि गिरफ्तारी के साथ ही कई तरह की बातें सामने आ रही हैं, पर इलाकाई लोगों के जेहन में उठने वाले सवाल और शक इसी ओर इशारा करते हैं कि उसके पीछे कोई मास्टर माइंड है, जिसके चेहरे से पर्दा समय के साथ ही उठेगा।