Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘क्या भारत इस तरह विश्वगुरु बनेगा…?’ DU में लेक्चर रद्द किए जाने पर मनोज झा ने सरकार से किया सवाल


नई दिल्ली, । राज्यसभा सांसद और राजद नेता मनोज झा ने सरकार से सेंटर फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट फॉर हायर एजुकेशन पर जांच करने का आग्राह किया है। सांसद मनोज झा का आरोप है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने उनका लेक्चर रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कार्यक्रम रद्द किए जाने पर सवाल किया कि क्या हम इस तरह विश्वगुरु बनेंगे?

मनोज झा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मैं उस विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हूं। मुझे 18 अगस्त को एक पत्र मिला कि 4 सितम्बर को व्याख्यान देना है। और आज सुबह एक पत्र आया कि आपका व्याख्यान रद्द कर दिया गया है। कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है, केवल मेरा व्याख्यान रद्द किया गया है।

 

सांसद मनोज झा ने आगे कहा, “मैं सरकार से मांग करता हूं कि सेंटर फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट फॉर हायर एजुकेशन (सीपीडीएचई) के इस कदम की जांच की जाए। क्या कारण है कि मैं व्याख्यान नहीं दे सकता? क्या मुझे अधिकार नहीं है?”

राजद नेता मनोज झा ने लेक्चर रद्द होने पर कहा, “वहां के शिक्षक मेरी बात सुनना चाहते थे लेकिन यह आपके लिए अस्वीकार्य था। ऐसे तो आप विश्वगुरु नहीं बन पाएंगे। मैं बहुत आहत हूं।”

अपने वीडियो संदेश में मनोज झा ने कहा, ”यह मेरा विश्वविद्यालय है। मैं यहां पढ़ाता हूं। मैंने यहीं से पढ़ाई की है और यहीं पढ़ा रहा हूं। मैं संसद में, सड़क पर बोल सकता हूं, अखबारों में लिख सकता हूं। लेकिन मैं अपने विश्वविद्यालय के शिक्षकों को संबोधित नहीं कर सकता। डर किस बात का है?”