Latest News झारखंड रांची राष्ट्रीय

राखी पर छूटा भाई-बहन का साथ, चंद पैसों के लिए धनबाद की मासूम रुचि की हुई हत्‍या


पंचेत (धनबाद)। चिरकुंडा थाना अंतर्गत चांच कोलियरी की बेटी की दहेज लोभियों ने मंगलवार की रात हत्या कर दी। बताया जाता है कि चांच कोलियरी के अरुण मिश्रा की 24 साल की बेटी रुचि मिश्रा का शादी पांच फरवरी, 2022 को भोजपुर कालोनी चास (बोकारो) निवासी अभिषेक आंनद के साथ हुई थी।

उधार में लिए फ्लैट का ससुर से भरवाता था किस्‍त

रुचि के पिता ने लड़के वालों को उपहार स्‍वरुप होंडा सिटी कार, फ्रिज, एयर कंडीशन, 70 ग्राम सोना दिया था ताकि उनकी बेटी ससुराल में सुखी रहे। रुचि का पति कोलकाता में निजी कंपनी में काम करता है।

 

उसने कोलकाता में 16 लाख रुपये का फ्लैट उधार में खरीदा। फ्लैट का किस्त भरने के नाम पर उसने दो बार अपने ससुर से डेढ़ लाख रुपये मांग लिए।

बेटी ने फोन पर सुनाई जुल्‍म की दास्‍तां

इधर अभिषेक ने 22 अगस्त को चास स्थित घर में पूजा होने की बात कहकर रुचि को चिरकुंडा से विदाई करा कर ले गया। जबकि लड़की के स्वजन राखी पूजा के बाद ले जाने की बात कही थी, लेकिन वह नहीं माना।

इधर मंगलवार की रात को रुचि ने अपने पिता अरुण मिश्रा को फोन कर कहा कि पापा मुझे यहां से ले जाइए। मेरे साथ पति व सास मारपीट कर रहे हैं। ये लोग मुझे जान से मार देंगे।

सास और पति ने पटक-पटक कर मारा

यह सुनकर अरुण मिश्रा के बेटे राहुल ने रात साढ़े दस बजे फोन लगाया, तो रुचि ने बताया कि पति और सास उसे पटक-पटक कर मार रहे हैं। उसने विनती की उसे बचा लें।

इस बीच उसके पति व सास ने मोबाइल छीन कर स्वीच ऑफ कर दिया। इसके बाद पति अभिषेक ने 12 बजे रात को अपने साले राहुल को फोन कर बताया कि उसकी बहन ने फांसी लगा ली है। उसे केएम मेमोरिया अस्पताल बोकारो में भर्ती कराया गया है।

अस्‍पताल में मासूम बेटी का पड़ा शव

यह सुनकर रुचि के मायके वाले बुधवार की सुबह देखने गए तो पाया कि अस्पताल में रुचि शव पड़ा है। उसके पति के शरीर में खरोच के निशान हैं।

इसके बाद पिता अरुण मिश्रा ने दहेज प्रताड़ना की लिखित शिकायत चास थाना में दर्ज कराई। इसमें रुचि के पति और सास को आरोपित बनाया। पुलिस ने रुचि के पति को हिरासत में ले लिया है। मामले की छानबीन कर रही है।