News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

क्या राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं PM मोदी? दौसा में प्रियंका गांधी ने किए तीखे हमले


 जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान को तेज कर दिया। इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को दौसा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता अपने मान-सम्मान और अहंकार को बढ़ाने और उद्योगपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं।

‘उद्योगपति मित्रों के लिए काम करती है मोदी सरकार’

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने ल‍िए 8,000 करोड़ रुपये का हवाई जहाज खरीदते हैं, लेक‍िन क‍िसानों का कर्ज माफ करने के ल‍िए उनके पास पैसा नहीं है। 27,000 करोड़ रुपये की इमारत बनवा रहे हैं और कहते हैं कि ओपीएस (पुरानी पेंशन स्कीम) के लिए पैसे नहीं हैं।

 

इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि आपके प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। इस सरकार ने आपके जीवन में हर मदद करने का प्रयास क‍िया है। अगर आप प‍िछले 5 साल की राजस्थान सरकार का काम देखेंगे तो आप यह पाएंगे क‍ि कांग्रेस सरकार ने आपके जीवन को मजबूत करने का काम क‍िया है।

पूर्वी नहर राजस्थान परियोजना (ERCP) को लेकर भी प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता और प्रधानमंत्री स‍िर्फ जुमलेबाजी करते हैं। पहले कहते थे कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिया जाएगा। यह महज जुमला था। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ नहर की परियोजना नहीं थी, बल्कि दौसा और आसपास के 12 जिलों के लिए जीवनदायिनी गंगा के समान यह है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि मेरे नाम पर वोट दीजिए। ऐसे में उनसे पूछना चाहिए कि क्या प्रधानमंत्री पद छोड़कर वह राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं?