Latest News खेल

क्‍या T20 World Cup 2024 में खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली? भारतीय कप्‍तान ने आखिरकार तोड़ी चुप्‍पी


नई दिल्‍ली, । भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपने और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलने पर आखिरकार चुप्‍पी तोड़ी है। रोहित शर्मा ने बताया कि वो और विराट कोहली कार्यभार प्रबंधन के कारण टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं।

भारतीय कप्‍तान ने मुंबई में एक इवेंट से इतर बातचीत में कहा कि भारतीय टीम का ध्‍यान आगामी वनडे वर्ल्‍ड कप पर लगा है और इस दौरान वो अपने सभी प्रमुख खिलाड़‍ियों को फिट देखना चाहता है। पता हो कि भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन 5 अक्‍टूबर से 19 नवंबर 2023 तक होगा।

रोहित-विराट क्‍यों नहीं खेल रहे हैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप  के बाद से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। टीम प्रबंधन ने इस दौरान युवाओं को आजमाया जबकि हार्दिक पांड्या कप्‍तानी कर रहे हैं। ध्‍यान दिला दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में भी हार्दिक पांड्या कप्‍तानी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा अभी भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नियमित भारतीय कप्‍तान हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या को 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उपयुक्‍त कप्‍तान माना जा रहा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा उन बड़े नामों में शामिल हैं, जिन्‍होंने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं।

रोहित शर्मा ने जडेजा के बारे में क्‍या कहा

रोहित शर्मा ने कहा, ”पिछले साल हमने यही किया था। टी20 वर्ल्‍ड कप होना था तो हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेला। इस साल भी हम यही कर रहे हैं। वनडे वर्ल्‍ड कप है तो टी20 नहीं खेल रहे हैं। आप हर चीज खेलकर वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं। हमने दो साल पहले तय किया था। जडेजा टी20 नहीं खेल रहा था। आपने उसके बारे में नहीं पूछा? मैं आपकी बात समझ रहा हूं, लेकिन जडेजा भी नहीं खेल रहा है।”

भारतीय कप्‍तान ने आगे कहा, ”यह वर्ल्‍ड कप का साल है। हम कर किसी को तरोताजा रखना चाहते हैं। पहले ही कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और मुझे इससे डर लगने लगा है। हमने बीसीसीआई से भी बातचीत की है कि हमें खिलाड़‍ियों पर ध्‍यान देने की जरुरत है। हमारे कुछ प्रमुख खिलाड़ी पिछले दो साल में बड़े इवेंट में नहीं खेल सके और हम ऐसा आगे नहीं चाहते हैं।”

रोहित शर्मा की बातों से संकेत मिले हैं कि वो अपना पूरा ध्‍यान आगामी वनडे वर्ल्‍ड कप पर लगा रहे हैं और इसके बाद वो अपना ध्‍यान टी20 क्रिकेट पर शिफ्ट करेंगे। उम्‍मीद है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। मगर यह बात समय और चयनकर्ताओं की सोच पर निर्भर करेगी।