Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

क्लब हाउस चैटः संबित्र पात्रा बोले- पाक की भाषा बोलते हैं दिग्विजय सिंह,


  • बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का एक ऑडियो जारी किया है. ये ऑडियो क्लबहाउस चैट (Clubhouse Chat) का है जिसमें दिग्विजय सिंह अनुच्छेद-370 (Article 370) पर बात कर रहे हैं. इस ऑडियो में दिग्विजय ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है तो जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने पर विचार किया जाएगा. बीजेपी का दावा है कि इस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार भी मौजूद थे. इस चैट के लीक होते ही बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित्र पात्रा (Sambit Patra) ने इस पर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिग्विजय किस प्रकार से बाहर भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं किस प्रकार पाकिस्तान की हां में हां मिला रहे हैं वो हम सभी ने टीवी चैनलों के माध्यम से देखा है. संबित ने कहा कि क्लब हाउस में पाकिस्तान का पत्रकार ये सवाल पूछता है कि नरेन्द्र मोदी जी के हटने के बाद भारत की सत्ता कैसी होगी, कश्मीर पॉलिसी कैसी होगी.

संबित पात्रा ने कहा ‍कि दिग्विजय जी ऐसे सवाल पर उस पत्रकार को धन्यवाद देते हैं कहते हैं कि अगर मोदी जी सत्ता से हटते हैं कांग्रेस की सरकार आती है तो वो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से स्थापित करेगी. पात्रा ने कहा कि कुछ दिन पहले टूलकिट का जिक्र किया गया था. ये सारा उस टूलकिट का हिस्सा है. ये पूरी संभावना है कि आज जो दिग्विजय सिंह ने जो कहा है उसके लिए पहले से स्टेज मैनेज रहा होगा. उस पत्रकार से दिग्विजय सिंह या कांग्रेस के बड़े नेता ने ऐसा सवाल पूछने के लिए कहा होगा.

संबित ने कहा कि ये वही दिग्विजय सिंह हैं, जिन्होंने पुलवामा हमले को एक दुर्घटना मात्र बता दिया था, इन्होंने ही 26/11 के हमले को RSS की साजिश बताया था उस समय पाकिस्तान को क्लीन चिट देने का भी प्रयास किया था. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC कर दे. ये एक ऐसा क्लब हाउस है जिसमें सारे लोग मोदी जी से घृणा करते-करते आज हिंदुस्तान से घृणा कर बैठे हैं. पात्रा ने इस पूरी टूलकिट का मास्टरमाइंड राहुल गांधी को बताया.