Latest News करियर पंजाब

क्लर्क के 759 पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई


नई दिल्ली, । Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट भर्ती या क्लर्क की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा क्लर्क के 759 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि शनिवार, 27 अगस्त 2022 को रात 11.59 बजे समाप्त होने जा रही है। ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार तकनीकी समस्या से बचने के लिए आखिरी क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन कर दें। बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त 2022 को शुरू की गई थी।

Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: क्लर्क पदों के लिए ऐसे करें अप्लाई

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे हाई कोर्ट के सोसाइटी फॉर सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट ऑफ स्टाफ इन सबोर्डिनेट कोर्ट्स (SSSC) की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.gov.in पर जाकर अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करते समय जनरल उम्मीदवारों को 825 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि पंजाब के एससी / एसटी / ओबीसी / ईएसएम उम्मीदवारों के लिए शुल्क 525 रुपये और पंजाब के पीएचसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 625 रुपये है।

Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: क्लर्क पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली हो और कंप्यूटर पर काम करने में दक्ष हों। साथ ही, उम्मीदवारों को मैट्रिक स्तर पर पंजाबी भाषा पढ़ा होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पंजाब राज्य के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।