पटना

खगड़िया में बस स्टैंड के पास बम धमाका, 12 लोग घायल


खगड़िया (आससे)। खगड़िया में बम फटने से 12 लोग जख्मी हो गए हैं, इनमें 3 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह हादसा खगड़िया के नगर थाना क्षेत्र स्थित बखरी बस स्टैंड के पास हुआ। दरअसल, कूड़ा कर्कट चुनने वाले लोग रेलवे लाइन के किनारे झोपड़ीनुमा घर बना कर रहते हैं। इन्हीं घरों के कुछ बच्चे कूड़ा बीनने के दौरान एक प्लास्टिक का थैला घर ले आए। इस थैले में बम जैसी कुछ चीज थी। एक बच्चे ने इस थैले में से एक बम उठाया और रेलवे लाइन पर पटक दिया। इस बम का धमाका इतना तेज हुआ कि घर में रखा थैला गिर गया और उसमें रखे बम फट गए।

खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष के साथ-साथ खगड़िया के एसपी अमितेश कुमार भी घटनास्थल पर पूरे बल-बल के साथ पहुंचे और मामले की छानबीन की। डीएम आलोक रंजन घोष का कहना है कि इस हादसे में 12 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें 3 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मेडिकल अस्पताल भेजा गया है। उनके अलावा जो लोग जख्मी हैं, उनसे पूछताछ के दौरान ये बातें सामने आईं कि कूड़ा चुनने के दौरान पटाखा जैसा कुछ समान बच्चे लोग घर ले आए और इसी दौरान बम फटा। उन्होंने बताया कि रेलवे लाइन के किनारे बनी झुग्गी-झोपड़ियां ऐहतियातन खाली करवा दिया गया है। बम स्वायड की टीम इनकी तलाशी लेगी।

जैसे ही बम विस्फोट की खबर फैली आनन-फानन में चित्रगुप्त नगर थाना, नगर थाना की पुलिस, रेलवे पुलिस बल के साथ-साथ जीआरपी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात बरतते हुए एसडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया। खगड़िया एसपी खुद एक-एक लोग से घटना की जानकारी ले रहे थे।

रेलवे लाइन के बगल में रखे रेलवे ट्रैक पर बम फटने का निशान साफतौर पर दिखाई थे रहा है। नीचे कुछ रस्सी भी बिखरी दिखाई दे रही थी। स्थानीय लोगों की मानें तो जितनी तेज आवाज हुई थी, उससे लगता है कि यह बेहद शक्तिशाली बम रहा होगा। हालांकि बम स्वाइड की टीम ही जांच पड़ताल के बाद ही बता पाएगी कि बम कितना शक्तिशाली था।