पटना

खगड़िया सदर अनुमंडल क्षेत्र के 17 मुखिया ने उन्मुखीकरण कार्यक्रम के उपरांत लिया कोविड का टीका


खगड़िया (आससे)। खगड़िया अनुमंडल क्षेत्र के मुखियाओं के लिए आज कोविड टीकाकरण  अभियान सह उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने उपस्थित सभी मुखिया को टीका लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि टीका पूर्णतया सुरक्षित है और कोरोना से बचाव हेतु कारगर है।

उन्होंने कहा कि मैंने स्वयं टीके कि दोनों खुराक ली है और मुझे कोविड संक्रमण होने के बावजूद भी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लगने के उपरांत कोविड होने के बावजूद संक्रमण का गंभीर असर नहीं पड़ता है और मौत का खतरा न्यूनतम हो जाता है। समाज हित में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को टीका अवश्य लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की भ्रांतियों एवं अफवाहों पर ध्यान ना दें।

उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से टीका लेने का अनुरोध किया, जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लिया है। उन्होंने मुखिया जी से अपील की कि वे अपने पंचायतों में नेतृत्वकारी भूमिका निभाएं, लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।

समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित विशेष टीकाकरण सत्र स्थल पर उन्होंने कोविड की पहली खुराक ली, जिन्होंने पूर्व में टीका नहीं लिया था। इस विशेष टीकाकरण शिविर में बहादुरपुर, धुतौली, छिलकौड़ी सहित कई अन्य पंचायतों के कुल 17 मुखियाओं ने टीका लिया। इनमें पुरुष  और महिला मुखिया दोनों शामिल थे।

टीका लगवाने के बाद इन जनप्रतिनिधियों ने खगड़िया के लोगों से अपील की है कि आप भी टीका अवश्य लगवाएं। टीका पूर्णतः सुरक्षित है। उन्मुखीकरण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के अलावे  जिला पंचायती राज पदाधिकारी संजय कुमार वर्मा और  सदर अनुमंडल पदाधिकारी  धर्मेंद्र कुमार भी उपस्थित थे।

इस बैठक में पंचायतों में चल रही जल नल योजनाओं, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यो के साथ राशन कार्ड वितरण की भी समीक्षा की गई।