पटना

खगडिय़ा की दो बेटियों को किया गया सम्मानित


खगडिय़ा (आससे)। खगडिय़ा जिला क्रिकेट संघ के द्वारा बिहार राज्य सीनियर महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली खगडिय़ा की बेटी विशाल और अपराजिता कश्यप के सम्मान मे गत बुधवार को मुख्यालय के के.एन. क्लब सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में नगर सभापति सीता कुमारी और पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव द्वारा ग्यारह हजार रूपये का चेक और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। विशाल श्री ने बिहार टीम की ओर से बेंगलुरू में महिला क्रिकेट में उड़ीसा के खिलाफ नाबादा ८३ रन बनाकर बिहार को जीत दिलायी।

मौके पर नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि खगडिय़ा की दोनों बेटियों ने बिहार ही नहीं देश में खगडिय़ा का नाम रौशन किया है और उम्मीद है राष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी बेहतर प्रदर्शन से खगडिय़ा का नाम रौशन करेंगी। पूर्व नगर सभापति श्री यादव ने कहा कि राज्य सीनियर महिला क्रिकेट टीम ने पिछड़े खगडिय़ा जिला से इन दोनों बेटियों को चयन होना गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित और समय-समय पर हमने निजी और नगर परिषद की ओर से मदद करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर महिला खिलाडिय़ों को मान बढ़ाने के लिए इस तरह का आयोजन किया जाना चाहिए। बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष संजीव प्रकाश ने भी अपनी ओर से इन बेटियों के अभिभावकों के प्रति आभार जताया जिन्होंने अपनी बेटियों को इस लायक बनाया। इस मौके पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव सदानंद प्रसाद ने भी संघ की ओर से दोनों बेटियों को सम्मानित किये जाने के लिए नगर सभापति को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर नगर पार्षद रणवीर कुमार, रूपा कुमारी, जितेन्द्र कुमार, पूर्व पार्षद मो. शहाबुद्दीन, मो. जावेद अली, पूर्व क्रिकेटर अनिल यादव, मनोज कुमार, देवराज, मुकेश कुमार, ललित कुमार, विवेका सुमन, डेजी कुमारी, डा. नागेश्वर यादव, कुंज बिहारी पासवान, मो. नसीम आदि मौजूद थे।