पटना

जाले: आग लगने से पांच घर जले, लाखों का नुकसान


जाले (दरभंगा)(आससे)। प्रखण्ड के ढढिया बेलबारा व शहसपुर पंचायत में अचानक आग लगने से छह घर जलकर राख हो गया।इस घटना में लाखों रुपये मूल्य की सम्पति का नुकसान होने का अनुमान है। जानकारी के अनुसार गुरुवार के दिन के दो बजे के करीब ढढिया बेलबारा पंचायत के वार्ड दस मिल्की गाँव मे अचानक आग लगने से स्थानीय मो. सफीक, रफीक, माफिक तीनो पिता मो. अमीरुल कबारी, उसके बगलगीर स्व. केसी दास के पुत्र होरिल दास का घर समेत घर मे रखे गए घरेलू उपयोग में आने वाली सभी कपड़े, नगद व अन्य सामग्री जलकर राख हो गया एवम मो. किफायत के पुत्र जाकिर का घर भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन दस्ता भी घटना स्थल पर पहुच गया। इस संदर्भ में कई ग्रामीणों ने बताया कि आग बिजली के सर्ट सर्किट से लगी है, तो कई ग्रामीणों ने बताया कि आग उसके पड़ोसी के मवेशी घर मे किये गए घूर से चिंगारी उड़ने से लगी है।

इस सम्बंध में पीड़ित अमीरुल कबारी ने बताया कि अगले दस दिनों बाद इनके पुत्री की शादी होने वाली है। शादी की तैयारी के लिए कीमती कपड़े, गहने, अनाज व अन्य वैवाहिक कार्य हेतु सभी सामग्री की खरीददारी कर चुके थे एवम आगे की तैयारी के लिए नगद एक लाख रुपये से अधिक घर मे रखे हुए थे, जो सभी जलकर राख हो गया। इसके कारण उनके परिवार का बुरा हाल हो गया।

वहीं बीती रात्रि शहसपुर पंचायत के वार्ड 14 निवासी भिखारी साह एवम जगदीश साह पे. रामशरण साह के किराना की दुकान व घर मे अचानक आग लगने से फूस के बने घर व दुकान में रखे सभी सामग्री जलकर राख होगया। इस संदर्भ में स्थानीय मुखिया कुमकुम सिन्हा ने बताई कि इस अनिकाण्ड मे 75 हजार रुपये मूल्य की समाप्ति का नुकासान हुआ है। उन्होंने बताया कि पीड़ित द्वारा जाले थाना व अंचल कार्यालय में आवेदन देकर सरकारी मदद के लिए गुहार लगाई है।