पटना

बेगूसराय: वरीय शिक्षक द्वारा निर्वस्त्र करने की धमकी देने का शिक्षिका ने लगाया आरोप


बेगूसराय (आससे)। 35 दिन बीत जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस लिए मुझे न्यायालय जाने की अनुमति दें जिसका ज्ञापन जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बभनगामा बरौनी कि शिक्षिका चिनचिन कुमारी ने दी है।

शिक्षिका ने अपने दिए आवेदन में शिक्षक अमित कुमार पर आरोप लगाया है कि मुझे प्रताड़ित एवं अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल किया जाता है साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। 31 मार्च 2021 को आकस्मिक अवकाश के आवेदन प्रभारी प्रधानाध्यापक को देने के बावजूद भी अवकाश नहीं भरने देने एवं जो कहे वह करना होगा। अन्यथा अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो जैसे शब्दों का इस्तेमाल वरीय शिक्षक अमित कुमार के द्वारा किया जा रहा है।

शिक्षिका चिनचिन कुमारी ने 25 फरवरी 2021 को भी आवेदन दी थी। जिसमें आरोप लगाई थी कि शिक्षक अमित कुमार ने निर्वस्त्र कर विद्यालय में घुमा देने की धमकी भी दिया था। जिसकी सूचना जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में आवेदन के माध्यम से दिया गया था। इसके बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में शिक्षिका चिनचिन कुमारी के पति राजीव कुमार एवं ससुर ने डीईओ कार्यालय में हंगामा किए। हालांकि उस समय जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने कार्यालय में नहीं थे।

इस संदर्भ में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण से जानकारी लिया तो उन्होंने बताया कि उक्त मामला मेरे संज्ञान में है। जिसकी जांच के लिए डीपीओ माध्यमिक राजकमल को स्थलीय जांच करने का आदेश दिया गया है। जो कि 3 अप्रैल को स्थलीय जांच कर विभाग को प्रतिवेदन सौंपेंगे इसके बाद ही निर्णय लिया जा सकेगा जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि शिक्षक अमित कुमार ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप को निराधार बताया है।