News TOP STORIES नयी दिल्ली

खड़गे ने सर्वदलीय बैठक की मांग की, प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति को लिखा पत्र


  • राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर कोविड संकट सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. खड़गे ने अपने पत्र में कोविड से निपटने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को छह सुझाव दिए हैं . उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए, मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बजट में आवंटित 35,000 रुपये का उपयोग करें, टीके के उत्पादन को बढ़ाए टीके, पीपीई, एम्बुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सैनिटाइटर पर जीएसटी माफ करें. इसके साथ ही उन्होंने राहत सामग्री के वितरण में तेजी लाने का आग्रह किया.

इसी प्रकार उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखे पत्र में उनसे स्थायी समितियों की आभासी बैठकें बुलाने की मांग की . इससे पहले सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कोविड के संकट पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक की मांग की थी.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना महामारी को लेकर पीएम मोदी पर लागातर हमला बोल रहे हैं. साथ ही केंद्र सरकार की तैयारियों को लेकर निशाना साध रहे हैं. राहुल गांधी ने इस मुश्किल दौर में भी सेंट्रल विस्‍टा प्रोजेक्‍ट को चालू रखने पर सवाल उठाए हैं. इस प्रोजेक्‍ट के तहत बन रहे प्रधानमंत्री आवास पर राहुल ने तीखा कटाक्ष किया है.