Latest News झारखंड रांची राष्ट्रीय

खाना टेस्‍टी नहीं बना तो गुस्‍से से आगबबूला हुआ पति कुल्‍हाड़ी से कर दी पत्‍नी की हत्‍या देखते रहे बच्‍चे


गावां (गिरिडीह)। झारखंड में गिरिडीह जिले के गावां थाना क्षेत्र के बिश्नीटीकर में एक सनकी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। बताया जाता है कि बिश्नीटीकर निवासी कोलेश्वर यादव खाना बनाने के विवाद को ले 22 वर्षीय पत्नी इंदु देवी की टांगी के पिछले भाग से प्रहार करके हत्या कर दी। घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की है।

दहेज के लिए पत्‍नी को अक्‍सर करता था परेशान

मृतका का मायका गावां थाना क्षेत्र के खेशनरो गांव में है। मृतका की मां जनकवा देवी ने कहा कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी लगभग ढाई वर्ष पूर्व बिश्नीटीकर निवासी कोलेश्वर यादव से की थी। शादी के बाद तीन-चार माह तक सब ठीक ठाक चला। बाद में दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। मंगलवार को दोपहर में उसका पति घर आया व उससे खाने के लिए खाना मांगा।

खाना में स्‍वाद नहीं आया तो कुल्‍हाड़ी से पत्‍नी पर किया वार

जब उसकी बेटी ने भोजन दिया, तो वह भड़क गया व बोला खाना स्वादिष्ट नहीं है। इसी बीच घर में रखी कुल्हाड़ी को उठाकर सिर पर वार कर दिया। मृतका का एक छह माह का पुत्र भी है। हत्या के बाद शव को वह एक वाहन में रखकर भाग रहा था। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से वाहन को रोका गया व गावां थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

मृतका की मां का रो-रोकर बुरा हाल

पुलिस के सहयोग से महिला को सीएचसी गावां ले जाया गया जहां उपस्थित चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतका की मां समेत अन्य स्वजन थाना परिसर में दहाड़ मार कर रो रहे थे। मृतका की मां बार-बार बेहोश हो रही थी। पुलिस ने मृतका के पति कोलेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी।

लाठी से पीटकर पत्‍नी की हत्‍या

अभी कुछ दिनों पहले ओडिशा के संबलपुर से एक ऐसी ही खबर सामने आई थी, जिसमें खाना परोसने में देर हुई तो पति ने लाठी से पीट-पीटकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी। दोनों का एक डेढ़ साल का बेटा भी है। मामला संबलपुर जिला के रेढ़ाखोल थाना इलाके का है।