Latest News खेल

खिलाड़ियों को भुगतान में फिसड्डी सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड,


  1. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और खिलाड़ियों के वेतन पर इन दिनों कुछ न कुछ बवाल हो ही रहा है, जिससे बोर्ड पर सवाल उठ रहे हैं. पहले तो महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के सालाना करार का ऐलान किया गया, जिसने एक बार फिर महिला और पुरुष खिलाड़ियों के वेतन में भारी अंतर की बहस को ताजा कर दिया. फिर युनाइटेड किंगडम के एक अखबार में महिला खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2020 की इनामी राशि के भुगतान न होने का खुलासा हुआ. अब नई जानकारी के मुताबिक, बोर्ड ने अभी तक रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पिछले सीजन के रद्द होने की एवज में खिलाड़ियों को कोई मुआवजा नहीं दिया है. हालांकि, बोर्ड ने कहा है कि इसका कारण राज्य संघों की ओर से जानकारी उपलब्ध नहीं करवाना है.

कोरोनावायरस के कारण भारत का पिछला घरेलू क्रिकेट सीजन पूरी तरह आयोजित नहीं किया गया था. देश में महामारी की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने सिर्फ सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट और विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे टूर्नामेंट) का आयोजन किया था. भारत के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी को 87 साल में पहली बार रद्द करना पड़ा था. ऐसे में बोर्ड ने वादा किया था कि खिला़ड़ियों को इसके बदले उचित मुआवजा दिया जाएगा.

राज्यों की ओर से नहीं मिली जानकारी

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने सोमवार 24 मई को बताया कि रणजी ट्रॉफी सीजन रद्द होने के बदले में खिलाड़ियों को भुगतान नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि राज्य संघों की ओर से उन्हें जानकारी नहीं मिली है और सभी के लिये एक स्वीकार्य फॉर्मूला तैयार करना इतना आसान और सीधा नहीं है. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा,