Latest News खेल

खेल दिवस के मौके पर दिव्यांग और दृष्टिहीन बच्चों के साथ खेलते दिखे सचिन तेंदुलकर, अपील


  1. भारत में नेशनल स्पोर्ट्स डे (National Sports Day) मनाया जा रहा है. भारत के दिग्गज हॉकी खिलाड़ी रहे ध्यानचंद के जन्मदिन को भारत में नेशनल स्पोर्ट्स डे के तौर पर मनाया जाता है. ध्यानचंद वह खिलाड़ी है जिन्होंने दुनिया को पहली बार दिखाया कि भारत खेल की दुनिया में भी अपना वर्चस्व कायम करने में सक्षम है. खेल दिवस के मौके कई स्टार खिलाड़ियों ने देश को बधाई दी.

बधाई देने वालों में देश के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी शामिल हैं जिन्होंने एक भावुक वीडियो शेयर किया. सचिन ने इस वीडियो में देश की जनता से खास अपील भी की. फैंस को सचिन का यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

सचिन तेंदुलकर ने की खास अपील

सचिन ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह दिव्यांग और दृष्टिहीन बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. उन्होंने पिछले कई सालों की खास यादों को इस वीडियो में समेटा. सचिन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,’ खेल सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी आशा और आनंद लाता है. इस राष्ट्रीय खेल दिवस खेलने की आदत बनाएं. खुद को और अपने आसपास के लोगों को खुश रखें.’

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रहे लिएंडर पेस ने भी अपना वीडियो शेयर करते हुए फैंस को नेशनल स्पोर्ट्स डे की बधाई दी. उन्होंने वीडियो में कहा, ‘हमारे देश में खेल अब जश्न का मौका बनता जा रहा है ऐसे में आप सभी को खेल दिवस की बधाई. बाहर निकलें और खेलें.

सचिन के अलावा युवराज सिंह ने भी फैंस को इस खास दिन की बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,’राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मेजर ध्यानचंद जी को शत शत नमन. आज हमारा देश सभी खेलों में शानदार खिलाड़ी पैदा कर रहा है और मुझे उम्मीद है कि हर साल खेलने वाले लागों की संख्या बढ़ती रहेगी.’