Latest News खेल

विराट कोहली को इंग्लैंड में बनाने के लिए क्या करना चाहिए, सुनील गावस्कर ने दिए टेक्नीकल टिप्स


  • नई दिल्ली, । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की खराब फार्म जहां टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता है तो खुद विराट कोहली की भी यही इच्छा होगी कि, वो जल्दी से जल्दी अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलें जिसके लिए वो जाने जाते हैं। हेडिंग्ले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन की अर्धशतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और वहीं गलती करके आउट हुए जो वो इंग्लैंड में बार-बार कर रहे हैं यानी बाहर जाती गेंद से छेड़खानी। अब विराट कोहली कहां पर गलती कर रहे हैं और क्या करके इंग्लैंड में वो बड़ी पारी खेलने मे कामयाब हो सकते हैं इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कोहली को सलाह दी।

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, विराट कोहली को गेंद अपने शरीर के पास खेलनी चाहिए। कोहली लगातार इस सीरीज में बाहर जाती गेंद पर कैच आउट हो रहे हैं। विराट को सलाह देते हुए गावस्कर ने कहा कि, देखिए बल्ला उनके शरीर से कितनी दूर रह रही है और यही चीज उन्हें मुश्किल में डाल रही है। वो हार्ड हैंड से खेल रहे हैं और इसकी वजह से ही परेशानी में नजर आ रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि क्रीज के बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी है या फिर चिंता वाली बात है। कई बार आप शरीर के पास खेलते हैं तो आप मिस भी कर जाते हैं और रन भी बनते हैं।

गावस्कर ने कहा कि, विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। मुझे नहीं लगता है कि, उन्हें अपनी बल्लेबाजी में कोई ज्यादा बदलाव करने की जरूरत है। बस उन्हें अपने शाट सेलेक्शन में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8,000 रन बनाए हैं जिसमें से उन्होंने 6,500 रन तो क्रीज से बाहर खड़े रहते हुए ही जुटाए हैं। मुझे लगता है कि, उन्हें किसी भी तरह के बदलाव से ज्यादा इस बात की जरूरत है कि, वो अपने शाट का चयन किस तरह से करते हैं और ये सबसे अहम है।