Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदले जाने के फैसले का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया स्वागत,


  1. राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार को अब हॉकी के ‘जादूगर’ कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा. दरअसल केंद्र ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने का फैसला किया है. केंद्र के इस फैसले का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने स्वागत करते हुए पीएम को धन्यवाद कहा है.

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मेजर ध्यानचंद जी ने अपने असाधारण खेल से विश्व पटल पर भारत को एक नई पहचान दी व अनगिनत खिलाड़ियों के प्रेरणास्त्रोत बने. जनभावना को देखते हुए खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक धन्यवाद.

नागरिकों की तरफ से मिल रहे थे अनुरोध

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा करते हुए अपने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि भारत के नागरिकों की तरफ से मिल रहे, अनुरोध के बाद ये फैसला लिया गया है. खेल रत्न पुरस्कार देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है.

मोदी ने कहा कि मुझे पूरे भारत के नागरिकों से खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने के लिए कई अनुरोध मिल रहे हैं. लोगों के भावना का सम्मान करते हुए, खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार कहा जाएगा.