पटना

गया: छनतई की घटना को अंजाम देने वाले चार अपराधी गिरफ्तार


देसी कट्टा सहित जिंदा गोली बरामद

गया। कोतवाली थाना क्षेत्रके दवा मंडी एवं हाते गोदाममें चोरी समेत छिनतई की घटना को अंजाम देने वाले चार अपराधियों को दबोचा गया है। कोतवाली थाना में प्रेस वार्ताकर सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि कोतवाली थाना अंतर्गत दवा दुकान, किराना दुकान में चोरी की दो बड़ी घटना को अंजाम दिया गया था जिसके उद्भेदन के लिए पुलिस एवं तकनीकी शाखा के कर्मी छापामारी कर रहे थे।

इसी क्रममें मुरारपुर देवी स्थान रोहित ट्रांसपोर्ट के पास एकत्रित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के प्रयास की गुप्त सूचना मिलने पर संयुक्त रूप से घेराबंदी कर छापेमारी की गई। इसी क्रम में चार अपराधकर्मी को गिरफ्तार किया गया लेकिन दो युवक भागने में सफल रहे। बीते कुछ महीने पूर्व मंडी एवं हाते गोदाम में घटित घटना में ताला काटने में बड़ा कटर का ही उपयोग किया गया था।

पूछताछ के क्रम में पकड़ाये अपराधियों द्वारा बताया गया कि इन लोगों ने अपने अन्य साथी अपराधी के साथ दवा मंडी एवं हाते गोदाम में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। अपराधियों में राजेश पाठक, पिता स्वर्गीय रघुवंश पाठक दोनों खिजरसराय थाना के ग्राम इस्माइलपुर के रहने वाले बताए जाते हैं, आशीष कुमार ऊर्फ आशु, पिता विनोद प्रसाद कोतवाली थाना क्षेत्र के बैरागी मुहल्ला मोड़ का रहने वाला। विनोद प्रसाद यादव, पिता स्वर्गीय रामस्वरूप प्रसाद यादव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानपुर कुम्हार टोली के रहने वाला है। मोहम्मद गुलजार ऊर् छोटू, पिता स्वर्गीय मोहम्मद मुन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरारपुर मुहल्ला के रहने वाला है।

गिरफ्तार चार अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा पिस्टल, पाच जिंदा गोली, एक बड़ा कट्टर (सरसीनुमा) करीब ढाई फीट का, चार मोबाइल बरामद किया गया है। पूछताछ के क्रम में इन लोगों के द्वारा बताया गया है कि ये लोग सिम, बिस्कुट एजेंसी के कर्मचारी जो प्रतिदिन बैंक में काफी मात्रा में पैसा जमा करने जाते थे उसी को लूटने की घटना की रेकी करने के लिए एकत्रित हुए थे। गिरफ्तार युवकों का अपराधिक इतिहास रहा है। यह लोग पहले भी छीनतई, आर्म्स एक्ट में कई बार जेल जा चुके हैं।