पटना

गया: मुखिया पति द्वारा की गई गोलीबारी में तमाशबीन रहे युवक की मौत, एक जख्मी


      • बकाये रकम की लेनदेन को लेकर शुरू हुई गोलीबारी
      • घटना के बाद क्षेत्र में तनाव

मोहनपुर/बाराचट्टी (गया)(ससू)। मोहनपुर प्रखंडके डेमा पंचायत के राजबर गांव में आज दो पक्षों के बीच जमकर हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य युवक के जख्मी हो जाने की सूचना है। गोलीबारी की घटना का अंजाम देकर भाग रहे स्थानीय मुखियापति दिलीप यादव को मोहनपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तारकर लिया है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि डेमा पंचायत के राजबर गांव निवासी रामबली यादव अपने गांव में दुकान का संचालन करता है। आज दोपहर को पंचायत के मुखियापति दिलीप यादव अपने समर्थकों के साथ दुकान पर पहुंच कर बकाये रकम की लेनदेन की बात करेने लगा। इसी बीच दोनों पक्षों के लोग द्वारा बहस शुरू हो गई तथा रामबली के पक्ष से भी काफी लोग पहुंच गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई और एक दूसरे के विरुद्ध पोजीशन लेकर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

इस दौरान घटना का तमाशबीन रहे मुकुल यादव के पेट में गोली लग गई और मौके पर ही ढेर हो गया। वहीं एक अन्य युवक को भी गोली लगी है जिसे लोग आनन-फानन में लेकर अन्यत्र निजी क्लीनिक में चले गए हैं। जिसकी स्थिति काफी नाजुक बताई जा रही है। जख्मी युवक किस पक्ष का है या अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

गोलीबारी की घटनाके पश्चात जब काफी संख्या में महिलाएं घटनास्थल पर पहुंची तो गोलीबारी बंद हुई और वे सभी भाग खड़े हुए। गोलीबारी में निर्दोष ग्रामीण मुकुल यादव उम्र लगभग 30 वर्ष ग्राम बरगांवां को पेट में गोली लगी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौत की पश्चात पुलिस शवको कब्जे में लेकर अंतिम परीक्षण हेतु मगध मेडिकल अस्पताल गया भेज दिया है।

थानाध्यक्ष विकास चंद्र यादव ने कहा कि मृतक एक परिजनों के द्वारा अभी लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। जिससे प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि जब तक मृतक के परिजनों के द्वारा लिखित आवेदन नहीं दी जाती है तब तक कहना ठीक नहीं है। इधर पुलिस ने मुखिया पति दिलिप यादव व राजू यादव को हिरासत में लिया है। थाना अध्यक्ष ने कहा कि दोनों गांव के बीच अभी तनाव बना हुआ है। इसे देखते हुए पुलिस वहां पर चौकस है। मोहनपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात कर रही है। वहीं परिजनों को रो-रोकर हाल बुरा बना है।