पटना

गया: परिवार, समाज, राज्य एवं देशहित में लाकडाउन का करें अनुपालन : डीएम


      • एसएसपी के साथ लिया लाकडाउन का जायजा
      • गली, मोहल्लों में भी बेवजह न रहें खड़ा

गया। जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा बुधवार को संयुक्त रूप से गया सदर एवं मानपुर प्रखंड के शहरी क्षेत्रों में लाकडाउन का जायजा लेते हुए दोनों पदाधिकारियों द्वारा लोगों से लाकडाउन के दौरान अपने घरों में रहने, बिना आवश्यक कार्य के बाहर न निकलने, वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने तथा मास्क का प्रयोग करने की अपील की गई। जिला पदाधिकारी द्वारा आज नगर निगम क्षेत्र के शहरी मोहल्लों, बाजारों का निरीक्षण करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को लाकडाउन का पूरे जिले में अक्षरशः अनुपालन कराने का निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा आज गेवाल बिगहा, काशीनाथ मोड, जीबी रोड, जेपीएन अस्पताल, रेलवे स्टेशन रोड, छोटकी नवादा, बागेश्वरी रोड, बाटा मोड, पावरगंज, मंगलागौरी रोड, माडनपुर रोड, घुँघरीटांड, भुसुंडा मोड, जगजीवन कालेज रोड, मुफफ़सिल मोड, अबगिल्ला, किरानी घाट, रमना रोड सहित अन्य शहरी क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों से लाकडाउन का अनुपालन करनेकी अपीलकी गई।

जिला पदाधिकारीने कहा है कि कोरोना संक्रमण के अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए सरकार द्वारा लाकडाउन लगाया गया है ताकि लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रह सकें एवं संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि अपनी जान के खातिर अपने परिवार, समाज, राज्य एवं देशहित में लाकडाउन का अनुपालन में सहयोग करें तथा घर में रहकर कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करें।

लाकडाउन के अंतर्गत ’रोको-टोको अभियान’ के माध्यम से बाइक पर सवार, आटो रिक्शा, वाहन पर बैठे लोगों को रोककर आवश्यक कार्य के बारे में पूछताछ की जा रही है। साथ ही कुछ अनावश्यक दुकानों को बन्द कराया जा रहा है। वाहनोंपर आप निकले तो आवश्यक कार्य से संबंधित प्रमाण स्वरूप कागजात अवश्य रखें। साथ ही अगर कही बाहर से सफर करके आ रहे हैं तो अपने पास टिकट अवश्य रखें।

जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिाकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को निदेश दिया है कि वे मुख्य रूप से सुबह एवं शाम में अपने क्षेत्रन्तर्गत बड़े बाजार, भीड़ भाड़ वाले स्थानों का भ्रमण कर लोगों एवं वाहनों की आवाजाही पर रोक लगावें।

निदेश दिया गया है कि मात्र आवश्यक कार्यवश ही लोग घर से बाहर निकलें। बिना काम के पैदल चलने पर भी रोक लगाया गया है। गली, मोहल्लों में बेवजह खड़े न रहे, अपने घर मे ही रहें। इससे संबंधित ’माइकिंग के द्वारा पूरे जिले में प्रचार कराकर लोगों को लाकडाउन के प्रति जागरूक किया जा रहा है तथा आवयक प्रावधानों की जानकारी दी जा रही है। जिले में लाकडाउन का अनुपालन कराने हेतु सभी संबंधित पदाधिकारी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। भ्रमण में उप विकास आयुक्त्, अपर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।