पटना

गया: मगध मेडिकल कालेज में कोरोना से 6 मरीजों की मौत


      • सिविल कोर्ट के जज सहित 846 नए संक्रमित, 526 हुए स्वस्थ्य
      • मेडिकल कालेज के सभी बेड फुल
      • नये मरीजोंको बेड मुहैयाकरानेके लिए हो रही दिक्कत

गया। रविवार को भी कोरोना का कहर जिले में लगातार जारी रहा। वहीं कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल में चार कोरोना संक्रमित मरीज सहित 6 की मौत हो गई।

मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के नोडल पदाधिकारी डा॰ एन के पासवान ने बताया कि रविवार को मेडिकल कालेज में जिले सहित अन्य जगहों के 6 मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गयी। मरने वालों में टिकारी के 45 वर्षीय पुरुष, अरवल जिले के किंजर थाना की 45 वर्षीय महिला, गुरारु की महिमापूर की 40 वर्षीय महिला, गुरुआ के 42 वर्षीय पुरुष, मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के गोपालपुर की 52 वर्षीय वहीं सहित डेल्हा थाना क्षेत्र के संगम चौक के 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई है।

वहीं उन्होंने बताया कि मेडिकल के कोराना वार्ड के सभी बेड मरीजों से फुल हो गया है। आज सिविल कोर्ट के एक जज भी पाजेटिव पाये गये हैं। उनके लिए बेड की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। इस समय करीब 125 मरीज मेडिकल कालेज में भर्ती है।

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग एवं डबल्यूएचओ की टीम द्वारा गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोविड-19 को लेकर संदिग्धों की जांचकी गई। इस दौरान जिलेमें 4491 लोगों की हुई कोरोना जांच के दौरान 846 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए। जबकि रविवार को 526 लोगोंने कोरोना पर विजय प्राप्त की।

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज हो गई है। सरकारी आंकड़े के अनुसार अब तक 99 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। रविवार को 4491 लोगों का सैंपल लिया गया। इस दौरान 846 लोग पाजिटिव मिले। जिले में कुल पाजेटिव होने वालों की संख्या 18929 हो गयी है। वहीं जिले में अब तक 1302621 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। रविवार को कुल 526 लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक कुल स्व्स्थ्य होने वालों की संख्या 10385 हो गयी है। जिले में एक्टिव केस की संख्या बढकर 8456 एक्टिव केस हैं। वही पिछले दिनों से रफ़्तार बढ़ती जा रही है। आज रिकवरी रेट पहले की अपेक्षा अधिक रही।