पटना

गया: रेलवे स्टेशन परिसर में लूट की योजना बना रहे चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ़्तार


गया। रेल थाना की पुलिस ने सोमवार की अहले सुबह चार अपराधियों को जंक्शन के बाहरी परिसर से गिरफ़्तार किया है। पकड़े गए सभी आरोपी लूट की घटना को अंजाम देने की मंशा से स्टेशन परिसर में पहुंचे थे। गिरफ़्तार सभी आरोपी स्विफ्ट डिजायर कार से आए थे। रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमारने बताया कि गिरफ़्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल, 7 एमएम का तीन जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। साथ ही एक खाली मैगजीन, दो चाकू व तीन हैमर व मोबाइल भी पकड़ा गया है।

उन्होंने बताया गिरफ़्तार रितिक कुमार सिन्हा गया शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरली हिल मोहल्ले का रहने वाला है। जबकि तीन अपराधी बिहार के औरंगाबाद जिले के रफीगंज व कसमा थाना क्षेत्र का रहने वाला शाहिद अफरीदी, सिकंदर अहमद और राकेश कुमार है। उन्होंने बताया गया रेल थाना की पुलिस गश्त कर रही थी। उस समय गया जंक्शन पर रांची-पटना स्पेशल ट्रेन आने की सूचना हो गई थी।

उन्होंने बताया कि गश्तकर रहे पुलिस पदाधिकारी व जवानों की नजर जब इन सभी अपराधियों पर पड़ी तो जिस कार से आये थे, उस पर सवार होकर भागना चाह रहे थे, लेकिन कार जब तक स्टार्ट होती कि पुलिस दल ने चारों को गिरफ़्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि थाना में सभी आरोपियों के विरुद्ध कांड अंकित करने के बाद रेलवे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थापित कराया गया। मजिस्ट्रेट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया।