पटना

जहानाबाद: गंभीर रूप से संक्रमित नौ और मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर वापस


जिले में अब तक 163 लोग स्वस्थ्य होकर जा चुके घर

जहानाबाद। सदर अस्पताल स्थित जीनएम कॉलेज में अवस्थित डेडिकेटेट कोविड सेंटर में गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को ठीक होकर घर वापसी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को नौ और मरीजों को डेडिकेटेड कोविड सेंटर से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। उन्हें घर जाने से पूर्व सेंटर से जरूरी दवाईयां व जरूरी परामर्श दी गई, जिस पर आगे उन्हें और अमल करने की सलाह दी गई।

डीसीएचसी के प्रभारी पदाधिाकारी ने बताया कि ठीक हुए सभी नौ लोगों में चार महिलाएं व पांच पुरूष हैं। लगभग एक सप्ताह पूर्व यहां अत्यंत गंभीर स्थिति में वे कोविड सेंटर में भर्ती किए गए थे। संक्रमितों का होम आइसोलेशन में लापरवाही की वजह से ऑक्सीजन लेबल काफ़ी नीचे चला गया था। सेंटर में भर्ती होने के वक्त उनमें से अधिकांश की हालत नाजुक बनी थी लेकिन उन्हें यहां उचित देखभाल कर डाक्टरों ने आखिरकार उन्हें पूरी तरह से चंगा कर दिया।

संबंधित मरीजों को जरूरी ऑक्सीजन व दवाएं सहजता से उपलब्ध कराई गई, जिसके बदौलत उनकी हालत में लगातार सुधार होता गया। चौबीसों घंटे निगरानी की वजह से उन्हें खतरे में नहीं पड़ने दिया गया और आखिरकार बेहतर इलाज से मंगलवार को नौ मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गए। कई अन्य मरीजों को भी गंभीर अवस्था में यहां बेहतर इलाज सुविधा दी जा रही है जिससे उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। डीएचसी प्रभारी ने बताया कि अब तक अठारह दिनों में इस सेंटर से 163 लोगों को ठीक कर जीवन को सुरक्षित बचाया गया है।