Latest News खेल

गांगुली का स्वास्थ्य ठीक, मैच में दर्शकों की उपस्थिति को लेकर कही ये बड़ी बात


नई दिल्लीः पहले मैच में हार के बाद भारत ने इंग्लैंड से दूसरा मुकाबला 317 रन से जीत लिया है। वहीं, एमए चिदंबरम स्टेडियम में दर्शकों की उपस्थिति से खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह देखने को मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि अब उनकी तबीयत ठीक है।

गांगुली दर्शकों के मैदान पर लौटने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘दर्शक वापस मैदान पर आ गए हैं। ये देख कर अच्छा लग रहा है। अहमदाबाद में दर्शकों के लिए टिकटें बिक गई हैं। अहमदाबाद में सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैच होने हैं। इसमें से 24 फरवरी से शुरू होने वाला मैच डे-नाइट मैच होगा। ‘डे नाइट टेस्ट है। मुझे खुशी हो रही है। नया मोटेरा स्टेडियम तैयार है। जय शाह से बात हुई है। वह लगातार वहां टेस्ट मैच की तैयारी पर नजर रखे हुए हैं।’

गांगुली डे-नाइट टेस्ट मैच के बड़े पैरोकार रहे हैं। उन्होंने ही कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन करवाने में अहम भूमिका अदा की थी। गांगुली ने कहा, ‘मैंने कोलकाता टेस्ट मैच की बात कही जब पिंक बॉल से पहला टेस्ट हुआ था। पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखने में मदद करेगा।’ उन्होंने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जीसीए इस टेस्ट मैच के लिए काफी मदद कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में जो कमाल हुआ वह स्पेशल था। अब भी गुदगुदी होती है ब्रिसबेन को याद करके। उसके बाद इंग्लैंड के साथ भी शुरुआत वैसे ही हुई पर टीम अब फिर फॉर्म में हैं।