Latest News उत्तर प्रदेश गाजीपुर

गाजीपुरः हॉस्पिटल में शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट, एक साथ 45 मरीजों को मिल सकेगा ऑक्सीजन


  • गाजीपुर से राहत देने वाली खबर आयी है. यहां हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत हो गई है. अब यहां हॉस्पिटल में एक साथ 45 मरीजों को ऑक्सीजन दिया जा सकता है.

गाजीपुरः कोरोना संक्रमण के दौरान अक्सीजन से हो रही मौतों के बीच गाजीपुर से राहत देने वाली खबर आयी है. जिला अस्पताल में आज से अक्सीजन प्लांट की शुरुआत हो गयी है और अब एक साथ 45 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा सकेगी. कुछ दिनों पूर्व जिला अस्पताल में आक्सीजन की कमी की खबरें लगातर आ रहीं थीं जिसके बाद डीएम एमपी सिंह ने खुद अस्पताल का कई बार निरीक्षण किया था.

निरिक्षण के दौरान डीएम के संज्ञान में ये बात आई की जिला अस्पताल में दो साल पहले ही अक्सीजन प्लांट लग चुका है बस कुछ और मशीनें लगवाकर प्लांट को शुरू किया जा सकता है. सीएमओ जीसी मौर्या की लापरवाही की वजह से ये प्लान्ट दो साल बाद भी नहीं शुरू हो सका था और अक्सीजन की कमी की वजह से पिछले दिनों कई मरीजों की जिला अस्पताल में मौत भी हुई

फिलहाल जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट आज से शुरू हो गई और डीएम के अनुसार एक साथ 45 बेड पर मरीजों को अक्सीजन दिया जा सकेगा. जनपद के कोविड मरीजों के लिये ये एक बड़ी राहत है क्योंकि इस समय अस्पताल में पहुचने वाले ज्यादातर मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है.