News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात इन्वेस्टर समिट को संबोधित करेंगे PM मोदी,


  • गुजरात इन्वेस्टर समिट (Gujarat Investor Summit) को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. बता दें कि वाहन स्क्रैपिंग नीति (Vehicle Scrapping Policy) के तहत वाहन स्क्रैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (Vehicle Scrapping Infrastructure) स्थापित करने के लिए निवेश आमंत्रित करने के लिए शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक वाहन स्क्रैपिंग नीति के तहत वाहन स्क्रैपिंग बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए निवेश आमंत्रित करना इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है. जानकारी के मुताबिक इस समिट में निवेशक, इंडस्ट्री के एक्सपर्ट, केंद्र सरकार राज्य सरकार के संबंधित मंत्रालय भी इस इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे.

निवेश प्राप्त करने के मकसद से इन्वेस्टर समिट का किया जा रहा है आयोजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात इन्वेस्टर समिट एक एकीकृत स्क्रैपिंग हब के विकास के लिए शिप ब्रेकिंग उद्योग द्वारा प्रस्तुत किए गए सहक्रियाओं पर ध्यान आकर्षित करेगा. न्यूज एजेंसी एनएनआई के ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अगस्त यानी शुक्रवार को सुबह 11 बजे गुजरात इन्वेस्टर समिट को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने कहा है कि वाहन स्क्रैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने से संबंधित निवेश प्राप्त करने के मकसद से इस शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय गुजरात सरकार द्वारा इस इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. गुजरात इन्वेस्टर समिट गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है. इस समिट में निवेशक, इंडस्ट्री के एक्सपर्ट, केंद्र सरकार राज्य सरकार के संबंधित मंत्रालय भी इस इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे.