पटना

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा, कोविड सेंटर में भीषण आग लगने से 16 लोगों की मौत


नई दिल्ली (एजेंसी)। गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई। भीषण आग को देख हॉस्पिटल में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। आग की चपेट में हॉस्पिटल के मरीज आ गए। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। इस गंभीर हादसे में 16 लोगों की मौत की सूचना है।

ये घटना शुक्रवार रात्रि करीब 12:30 की बताई जा रही है। भरूच स्थित पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में अचानक आग लग गई। बताया गया है कि जिस जगह आग लगी, वहीं पर आईसीयू वार्ड था। आग इतनी तेजी से फैलना शुरू हुई, कि मरीजों को बाहर निकालने का बहुत कम समय मिला। जब तक मरीजों को बाहर निकाला जाता, बड़ी संख्या में मरीज आग की लपटों में घिर चुके थे। वहीं कोविड केयर सेंटर में आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचना शुरू हो गईं। तमाम पु​लिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हॉस्पिटल में फंसे लोगों को बचाने का कार्य शुरू कर दिया गया।

भरूच के जिस कोविड केयर सेंटर में आग लगी, उसके ट्रस्टी जुबैर पटेल ने कहा कि यह घटना न सिर्फ हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। पुलिस की सहायता से हम मरीजों को अन्य अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 14 मरीज और दो स्टाफ नर्स, कुल 16 लोगों की जान गई है।

बताया जा रहा है कि कोरोना वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे, जिसमें से 24 मरीज आईसीयू में थे। भरूच कलेक्टर के अनुसार आग में झुलसने से 16 की मौत हो गई है।, जबकि घायलों को उपचार के लिए दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल को आनन-फानन में खाली कराने के बाद यहां के मरीजों को भी दूसरे हॉस्पिटल में स्थानांतरित कराया गया। वहीं अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आग लगने के कारण क्या हैं। इस मामले में जांच की जा रही है।