News TOP STORIES नयी दिल्ली

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव,


अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना वायरस नेगेटिव आए हैं. सीएम रूपाणी 15 फरवरी को कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे. 14 फरवरी को एक रैली में बेहोश होने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वड़ोदरा में नगर निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करने के दौरान वह मंच पर बेहोश हो गए थे.

इसके बाद उन्हें विमान से अहमदाबाद लाया गया था और यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है कि सीएम रूपाणी का सैंपल 14 फरवरी की रात को लिया गया था और आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था. जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

सीएम रूपाणी रविवार को गुजरात के निकाय चुनाव के वोट डाल सकते हैं. गुजरात बीजेपी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री रूपाणी अपने गृहनगर राजकोट में अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपना वोट डालेंगे.

गुजरात के छह शहरों में निकाय चुनाव हो रहे हैं. अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट नगर निगम चुनाव को विजय रूपाणी के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है जो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय कर सकते हैं. 575 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है जिसके लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें से बीजेपी के 577, कांग्रेस के 566, आम आदमी पार्टी के 470, एनसीपी के 91 और दूसरे दलों से 353 और 228 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. वोटों की गिनती 23 फरवरी को होगी