News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में ईसूदान गढ़वी होंगे आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया एलान


नई दिल्ली गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दियाा है। पार्टी ने पत्रकार ईसूदान गढ़वी (Isudhan Gadhvi) को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद के लिए ईसूदान गढ़वी के नाम का एलान किया। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। ईसूदान गढ़वी अभी पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव हैं।

सीएम पद के लिए मांगे थे सुझाव

गौरतलब है कि केजरीवाल ने गुजरात में पार्टी के सीएम चेहरे के लिए जनता से सुझाव मांगा था। केजरीवाल ने सीएम पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा, ‘हमारे पास 16 लाख 48 हजार से ज्यादा सुझाव आए। इनमें से करीब 73 फीसदी लोगों ने ईसूदान गढ़वी जी का नाम सुझाया।’

jagran

बता दें कि जनता की राय जानने के लिए पार्टी की तरफ से फोन नंबर और ईमेल आईडी जारी की गई थी। राज्य की जनता से 6357000360 नंबर पर व्‍हाट्स एप मैसेज, वायस मैसेज या मैसेज के जरिए सीएम उम्मीदवार को लेकर राय मांगी गई थी।

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा था कि हमारी पार्टी में दूसरे दलों की तरह नहीं होता है। हम जनता से पूछते हैं कि आप किसे मुख्‍यमंत्री बनाना चाहते हैं। हम गुजरात की जनता से पूछ रहे हैं कि आप बताइए कि गुजरात में सीएम पद के लिए पार्टी की तरफ से खड़ा कौन सा उम्‍मीदवार राज्‍य का मुख्‍यमंत्री होगा।

Gujarat Assembly Election दो चरणों में चुनाव

गुजरात में पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को घोषित होंगे।