News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में कांग्रेस पर बरसे PM बोले- हम लाभ पहुंचाते समय धर्म या जाति नहीं देखते यही असली धर्मनिरपेक्षता


गांधीनगर, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम ने अपने गृह राज्य पहुंचकर सबसे पहले अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ के 29वें द्विवार्षिक सम्मेलन में भाग लिया। जिसके बाद उन्होंने मोदी महात्मा मंदिर में लगभग 4,400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला किया।

कांग्रेस पर कटाक्ष

पीएम ने गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर कई वार किए। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लाभ पहुंचाते समय धर्म या जाति नहीं देखती और यही असली धर्मनिरपेक्षता होता है। पीएम ने आगे कहा कि हमने 2014 के बाद कांग्रेस की तरह गरीबों के घर को सिर्फ पक्की छत तक सीमित नहीं रखा, बल्कि हमने घर को गरीबी के खिलाफ लड़ाई की ठोस नींव बनाया।

पीएम ने आगे कहा कि जिस योजना के जितने लाभार्थी हैं उन तक सरकार खुद पहुंच रही है। इस अप्रोच ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, भेदभाव खत्म किया है। पीएम ने कहा कि लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए हमारी सरकार न जाति देखती है और न धर्म क्योंकि मैं सोचता हूं कि जहां कोई भेदभाव नहीं है वहीं सच्ची धर्मनिरपेक्षता है।

पीएम आवास योजना से महिला सशक्तिकरण

मोदी ने कहा कि पीएम आवास योजना गरीबों के साथ ही महिला सशक्तिकरण को भी ताकत दे रही है। पिछले 9 सालों में करीब 4 करोड़ पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं, जिसमें से 70 फीसद घर महिला लाभार्थियों के नाम पर हैं। ये वह बहनें हैं जिनके नाम पर पहली बार कोई प्रॉपर्टी रजिस्टर हुई है।