Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में कोरोना से बिगड़े हालात, अहमदाबाद सिविल अस्पताल के बाहर लगी एंबुलेंस की कतार,


कोरोना संक्रमण के चलते गुजरात में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति गंभीर होती हुई दिख रही है. रोजाना बेकाबू कोरोना के मामलों के चलते अस्पतालों में इसका बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में गंभीर मरीजों के लिए भी अस्पताल के बाहर वेटिंग का टाइम बढ़ गया है.

कुछ ऐसा ही हाल है राज्य की राजधानी अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का. यहांअस्पताल के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतारें देखी जा सकती है. इमरजेंसी सेवाओं में मरीजों के आने की संख्या पिछले 10 दिनों से काफी बढ़ गई है. इनमें से ज्यादातर कोविड-19 के मरीज हैं. इसकी वजह से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 60 और एंबुलेंस बढ़ दी गई है.

विजय रूपाणी ने कहा- नियंत्रण में है हालात

गुजरात में कोरोना के प्रसार की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों को राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पर्याप्त बताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में राज्य सरकार से कोई चूक नहीं हुई और हम पिछले एक साल से लगातार कोरोना के खिलाफ मुकाबला कर रहे हैं. एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत में मंगलवार को सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद सूरत राजकोट समेत चार महानगरों से 70 फीसदी सामने आ रहे हैं.