News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुलाम नबी आजाद की पीएम मोदी को चिट्ठी, वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने पर दिया सुझाव


  • पार्टी के अधिकारियों ने बताया कि आजाद ने अपने पत्र में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा और मजबूत करने के लिए भी सुझाव दिए. इस पत्र की एक प्रति केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को भी भेजी गई है.

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में कोविड-19 रोधी दवाओं का उत्पादन बढ़ाने संबंधी कुछ कदमों का सुझाव दिया.

पार्टी के अधिकारियों ने बताया कि आजाद ने अपने पत्र में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा और मजबूत करने के लिए भी सुझाव दिए. इस पत्र की एक प्रति केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को भी भेजी गई है.

वैक्सीन को लेकर भी सुझाव

कांग्रेस के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राज्यसभा सदस्य ने देश में टीका लगाने वालों की संख्या बढ़ाने की भी सिफारिश की. साथ ही उन्होंने देश में महामारी से निपटने के लिए टीकों की और अधिक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी सुझाव दिए. बता दें कि आजाद का राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल इस साल की शुरुआत में खत्म हुआ.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री को यह पत्र शनिवार सुबह लिखा गया. वहीं पीएम मोदी ने कोविड-19 के हालात और टीकाकरण अभियान पर शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी बैठक में शामिल हुए.