News TOP STORIES नयी दिल्ली

गुलाम नबी आजाद सहित G-23 के नेता जम्मू में जुटे,


जम्मू: अपने तीन दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद समेत G -23 में शामिल कांग्रेस के बड़े बागी नेता गांधी ग्लोबल फैमिली के कार्यक्रम में जुटे. हालांकि गांधी ग्लोबल फैमिली का दावा है कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से गैर राजनीतिक है.

पिछले काफी समय से कांग्रेस से खफा चल रहे पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, राज बब्बर और विवेक तन्खा समेत कई बड़े नेता शनिवार को जम्मू में जुटे. मौका था गांधी ग्लोबल फैमिली के शांति पाठ का जिसके अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद हैं. लेकिन, इस शांति पाठ में उन सभी बागी नेताओं का एक मंच पर आना कहीं ना कहीं कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

गुलाम नबी आजाद के सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजन का दावा
जम्मू में गांधी ग्लोबल फैमिली के अध्यक्ष डॉक्टर एसपी वर्मा के मुताबिक यह कार्यक्रम गुलाम नबी आजाद के राज्यसभा से रिटायरमेंट पर उनके सम्मान में रखा गया है. उन्होंने कहा कि इस मंच से कांग्रेस के बागी बड़े दिग्गज नेता जो गांधी ग्लोबल फैमिली के सदस्य हैं, दुनियाभर को शांति का संदेश देंगे. एसपी वर्मा के मुताबिक उन्होंने न केवल दिल्ली से कांग्रेस के बड़े नेताओं को बल्कि जम्मू-कश्मीर के सभी नेताओं को एक ओपन इनविटेशन भेजा है.

पोस्टर से बड़े नेता नदारद
वहीं, इसी सम्मेलन में लगे बड़े पोस्टर से कांग्रेस के बड़े नेता नदारद थे. इस पोस्टर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी नदारद थे और इस पोस्टर में उन नेताओं को तरजीह दी गई थी जो कांग्रेस से खफा चल रहे हैं. वहीं, इस पोस्टर पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि यह कांग्रेस का सम्मेलन नहीं है बल्कि गांधी ग्लोबल फैमिली का सम्मेलन है और इसमें उन्हीं नेताओं के पोस्टर लगाए गए हैं जो इसमें हिस्सा ले रहे हैं.