Latest News नयी दिल्ली बंगाल

गृह मंत्रालय ने बंगाल हिंसा पर मांगी रिपोर्ट


  • नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल हिंसा पर सरकार से रिपोर्ट मांगी है। बताया गया है कि रिपोर्ट दो दिन पहले मांगी गई थी। बुधवार को इसका रिमाइंडर भेजा गया। आज कहा गया है कि रिपोर्ट नहीं भेजी गई तो मंत्रालय इसे गंभीरता से लेगा। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इस बारे में पत्र लिखा है।

विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष (TMC) की सरकार बन गई है। विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

इसके तत्काल बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के प्रदेश में चुनाव हिंसा को लेकर टकराव की स्थिति बनती दिख रही है। राज्यपाल ने विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद राज्य में चल रही हिंसा को लेकर सवाल उठाते हुए हिंसा पर नियंत्रण लगाने की अपील की।

राज्यपाल धनखड़ ने बधाई भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिंसा पर लगाम लगाने की सलाह दी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले तीन महीने से प्रशासन चुनाव आयोग के हाथ में था। हर जिले के पुराने प्रशासनिक अधिकारियों को चुनाव आयोग ने हटा दिया था। ममता बनर्जी ने कहीं न कहीं इस हिंसा के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया।