News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा के 40 शहीदों को दी श्रद्धांजलि,


  1. नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा के लेथपोरा सीआरपीएफ कैंप में गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। तीन दिन के कश्मीर के दौरे पर गए अमित शाह ने कल पुलवामा में सीआरपीएफ के कैंप में ही रात बिताई।

उन्होंने जवानों से मुलाकात की औप उनके साथ खाना भी खाया। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। अमित शाह सोमवार रात पुलवामा के सीआरपीएफ कैंप पहुंचे। अमित शाह ने संकेतों के जरिये कश्मीर से लेकर पाकिस्तान तक को बड़ा मैसेज दिया।

इससे पहले जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा किया और भारतीय सीमा की रखवाली करने वाले जवानों की वीरता को सराहा। उन्होंने कहा कि ‘वो यहां कश्मीर के युवाओं से सीधे तौर पर बात करने आए हैं।’ गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक समय था, जब कश्मीर में पथराव होता था। आज ऐसी घटनाओं की संख्या में काफी कमी आई है। मोदी सरकार की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। यह मानवता के खिलाफ है और हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जेवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पुलिस शहादत दिवस के मौके पर कहा था, कई मस्जिदों से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आह्वान किया जा रहा है, जो सराहनीय कदम है। प्रदेश में डर का माहौल पैदा करने वालों से निपटने में टेक्नोलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के अनुसार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 1600 जवानों ने बलिदान दिया है। इन बलिदानियों का पूरा राष्ट्र ऋणी है।