पटना

गोपालगंज के लिए सरदर्द बना कुख्यात मुन्ना मिश्रा गिरफ्तार


गोपालगंज। पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने आज प्रेस वार्ता करते हुए बताया की गोपालगंज पुलिस के लिए कई वर्षों से सर दर्द बना मुन्ना मिश्रा एके-47 ऑटोमेटिक हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके लिए पुलिस पिछले 60 दिनों से ऑपरेशन चला रही थी। जिसमें कई थानों की पुलिस तथा एसटीएफ के जवान शामिल थे, तभी शुक्रवार को सुबह देवरिया से चलकर गोपालगंज के लिए जा रहे प्लैटिना मोटरसाइकिल से एक बोरे में भरकर पीछे  एके-47 हथियार लिए हुए मुन्ना मिश्रा को उत्तर प्रदेश बॉर्डर के पास पाकहां से गिरफ्तार किया गया। इसमें उत्तर प्रदेश की पुलिस ने भी सहयोग किया।

मुन्ना मिश्रा का जब पुलिस से सामना हुआ तो वह अपनी बोरी से निकाल कर एके-47 गन से फायर करना चाहा परंतु बहादुर पुलिसकर्मियों ने तुरंत उस पर हमला कर फायर करने से पहले ही उसको पकड़ लिया। मुन्ना मिश्रा के बारे में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह कभी किसी पर भरोसा नहीं करता था हमेशा अकेले ही रहता था और मोबाइल अपने पास नहीं रखता था। एकदम साधारण मोटरसाइकिल से हेलमेट लगाकर और मास्क पहनकर बोरी में एके-47 लिए हुए चलता था।

इसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दरमियान 37 अपराधों में इसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और यह सभी संगीन अपराध है जिसमें हत्या, डकैती, हत्या का प्रयास से जुड़े मामले हैं। मुन्ना मिश्रा पर पुलिस  ने 50 हजार का इनाम रखा था जो इस को गिरफ्तार करने वाली टीम को दिया जाएगा। इसके साथ ही टीम को सम्मानित भी करने के लिए सरकार को लिखा जाएगा। इसके पास से एके-47 ऑटोमेटिक गन और 28 जिंदा कारतूस एक प्लैटिना मोटरसाइकिल और एक मैगजीन मिली है। हाल ही में जमुनहा बाजार में एक शिक्षक की हत्या के बाद पुलिस ने इस पर सख्ती बनाई हुई थी। इसके अधिकांश साथी पहले ही जेल जा चुके हैं और अपने एक सबसे प्रिय साथी की हत्या इसने ही की थी।

इसकी गिरफ्तारी में मुख्य रूप से हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक एसटीएफ सर्वेंद्र कुमार सिन्हा तथा वीरेंद्र कुमार सिंह पुलिस निरीक्षक मीरगंज, सुमन कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष कटेया, प्रेम प्रकाश राय टेक्निकल सेल तथा छोटन कुमार थानाध्क्ष मीरगंज, अश्विनी कुमार तिवारी थानाध्यक्ष कुचायकोट, राजेश कुमार कटेया थाना के साथ ही अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया की देवरिया पुलिस के सहयोग से इसकी पत्नी अनु मिश्रा को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसको गोपालगंज लाने के लिए पुलिस की टीम गई हुई है। अनु मिश्रा पर भी जमुनाहा में हुए शिक्षक हत्याकांड का आरोप है।