पटना

गोपालगंज: दहेज के लोभियों ने विवाहिता की गला रेत हत्या का किया प्रयास


 

गोपालगंज। कटेया थाना क्षेत्र के सुकसेनवा गाँव मे एक महिला को उसके दहेज लोभी ससुराल वालो ने गला रेत कर हत्या की कोशिश की। जख़्मी विवाहिता को तत्तकाल ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरो के देख रेख में उसका ईलाज चल रहा है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों के गिरफ्तारी में जुट गई है।

दरअसल दहेज में लग्जरी कार व नकदी की मांग कर ससुराल पक्ष के लोगों ने कटेया थाना क्षेत्र के सुकसेनवा गांव की एक विवाहिता की गला रेत कर हत्या करने के प्रयास का मामला सामने आया है। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को हमेशा प्रताड़ित किया करते थे। विवाहिता के भाई के बयान पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बताया जाता है कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के नरहवाँ शुक्ल गाँव निवासी राजन कुमार ने अपनी बहन अर्चना की शादी 21 नवम्बर 2019 को कटेया थाना क्षेत्र के सुकसेनवा गांव निवासी लालू राम के बेटे प्रेम राम के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ की थी। शादी में अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था।

शादी के कुछ समय बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने अर्चना को पंजाब लेकर चले गए। कुछ समय बीतने के बाद पीड़िता अर्चना पर दहेज में लग्जरी कार व नगद लाख रुपये लाने के लिए दबाव बनाना शुरु कर दिया। पति के द्वारा दहेज नहीं लाने पर तलाक देने की धमकी दी जाने लगी और तरह तरह से प्रताड़ित किया जाने लगा। घर न टूटे इस डर से अर्चना इस पूरे प्रकरण को अपने मायके वालों से छुपाए रखी। लेकिन गत कुछ दिन पहले अर्चना का पति अर्चना को पंजाब से गांव सुकसेनवा लेकर आया और मायके जाने के बात कहने लगा। अर्चना ने इस बात से इनकार कर दिया।

14 मई की शाम अर्चना अपने मायके में फोन कर इसकी जानकारी अपने परिजनों को दे रही थी। इसी बीच पति व सास-ससुर के द्वारा मारपीट कर मोबाईल छीन लिया गया तथा किसी धारदार हथियार से अर्चना के गले को रेतकर जान मारने की कोशिस की गई। इन लोगों के चंगुल से भागकर अर्चना ने जान बचाई। किसी मॉध्यम से परिजनों को इसकी सूचना मिली।

सूचना पाकर सुकसेनवा पहुंचे परिजनों ने अर्चना को हालत गंभीर देखकर उसे रेफरल अस्पताल में भर्ती इलाज कराया और उसे लेकर कटेया थाने गए जहां एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। फिलहाल पुलिस दिए गए आवेदन के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है वही आरोपी पति व ससुराल पक्ष के लोगो की गिरफ्तारी के लिए छापेमरी शुरू कर दी है।